www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

महापौर तथा कमिश्नर ने निर्माणाधीन बस स्टैंड का किया निरीक्षण

सर्व सुविधायुक्त बस टर्मिनल से व्यवसायियों को मिलेंगे नये अवसर।

Ad 1

Positive India:रायपुर। महापौर प्रमोद दुबे ने रावणभाठा में निर्माणाधीन सर्व सुविधायुक्त अंतर्राज्यीय बस स्टैंड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों को उपलब्ध करायी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। इस बस टर्मिनल को इस तरह से विकसित किया जा रहा है कि बसों का संचालन सुगमता पूर्वक हो सके साथ ही व्यवसायियों को रोजगार का बेहतर विकल्प यहां मिल सके। निरीक्षण भ्रमण के दौरान आयुक्त शिव अनंत तायल भी उनके साथ थे।
इस बस टर्मिनल से अंतर्राज्यीय व लंबी दूरी की बसों के अलावा छोटी दूरी की बसें(बलौदाबाजार, आरंग, महासमुंद आदि) तथा सिटी बस का संचालन किया जाएगा। बस स्टैंड परिसर में बस संचालन में सुविधा हेतु वाहनों की धुलाई और मरम्मत हेतु वर्कशॉप आदि के लिये स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। वाहनों की धुलाई के लिये भाटागाँव के फिल्टर प्लांट का बैकवाटर ही इस्तेमाल होगा। निरीक्षण के दौरान वाहृय विद्युतीकरण के लिये सी.एस.पी.डी.सी.एल द्वारा अभी तक डिमांड नोट जारी नहीं किये जाने पर महापौर दुबे ने नाराज़गी ज़ाहिर की तथा सीएसपीडीसीएल से जल्द डिमांड नोट प्राप्त करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिये हैं।
परिसर में वर्तमान प्रस्तावित
परिसर में व्यवसाय हेतु आवंटित दुकानों में बोलार्ड लगाकर उनकी सीमा स्पष्ट की जाएगी, जिससे कोई व्यवसायी सामान बाहर फैलाकर अन्य लोगों के लिये असुविधाजनक स्थिति न उत्पन्न करे। इस परिसर में 60 दुकानें तैयार की जा रही है,जहां पंडरी बस स्टैंड में व्यवसाय कर रहे उद्यमियों को विस्थापित किया जाएगा।महापौर के निर्देशानुसार चार मंज़िला बस स्टैंड भवन की हर मंज़िल में स्वच्छ शीतल पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही अंतर्राज्यीय/लंबी दूरी, छोटी दूरी की बसों के साथ-साथ सिटी बस के सुगम संचालन के लिये आवश्यक व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये गये हैं ताकि यात्रियों को असुविधा न हो। महिला व पुरुष के साथ-साथ थर्ड जेंडर यात्रियों के लिए पृथक प्रसाधन कक्ष की व्यवस्था तथा परिसर में सुरक्षा हेतु व्यवस्थित रूप से बाउंड्री वाल बनाने का सुझाव भी दिया। इस दौरान अपर आयुक्त अविनाश भोई, लोकनिर्माण विभाग के भार साधक सदस्य सतनाम सिंह पनाग, कार्यपालन यंत्री – सूडा राजेश नायडू, उप यंत्री – सूडा कृष्णा विजय सिंह भी मौके पर उपस्थित थे।

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.