www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

नारायणपुर:दण्डवन मतदान केन्द्र का लगभग 65 प्रतिशत रहा मतदान। मतदान कर्मियों का हौसला पूरे जोश खरोश के साथ दण्डवन में संपन्न कराया मतदान।

Ad 1

पॉजिटिव इंडिया :नारायणपुर

Gatiman Ad Inside News Ad

लोकतंत्र के महापर्व पर आज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 10 बस्तर अजजा के लिए हुए मतदान के पहले नक्सलियों ने निर्वाचन को प्रभावित करने एवं मतदान दलों और सुरक्षा कर्मियों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से फरसगांव और दण्डवन के बीच किये गये नापाक इरादे से किये गये ब्लास्ट में सुरक्षा कर्मियों और मतदान दल समेत मतदान सामग्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मतदान के अधिकारी-कर्मचारियों ने बताया कि ब्लास्ट उनसे ज्यादा दूरी पर नहीं था। ब्लास्ट के बाद एक मतदान दल कर्मी टाकेश्वर सिंग के हाथ पर उचट कर कंकड़, पत्थर लगा। वहीं मतदान सामग्रियों पर भी इसका आंशिक असर हुआ। लेकिन मतदान दलों के हौसले में कोई कमी नहीं आयी और उन्होंने मतदान केन्द्र पहुंचकर स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराकर सकुशल वापस आये और उन्होंने नियमानुसार मतदान सामग्री जमा की।

Naryana Health Ad

कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा और पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग लगातार मतदान दलों और सुरक्षा कर्मियों से लगातार संपर्क में रहे और पल-पल की जानकारी लेते रहे। मतदान दलों को निर्धारित मतदान समयावधि के बाद सकुशल वापस लाये। खबर लिखे जाने तक सड़क मार्ग से गये सभी 94 मतदान दलों की सुरक्षित वापसी हुई। वहीं हेलीकाप्टर द्वारा 10 मतदान दलों को वापस लाया गया। जिसमें ओरछा विकासखंड के 8 और कन्हारगांव के 2 मतदान दल शामिल हैं। शेष मतदान दलों को कल शुक्रवार को हेलीकाप्टर के जरिये वापस लाया जायेगा।

दण्डवन मं 3 मतदान केन्द्र छिनारी मतदान केन्द्र क्रमांक 104, बागझर मतदान केन्द्र क्रमांक 105, और दण्डवन मतदान केन्द्र क्रमांक 108 थे। इन तीनों मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की संख्या 1945 है। वहीं छिनारी मतदान केन्द्र में 665 मतदाताओं में से 389 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसी प्रकार बागझर में 419 मतदाताओं में से 274 मतदाताओं ने वोट डाले। वहीं दण्डवन मतदान केन्द्र में 861 मतदाताओं में से 598 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इस प्रकार तीनों मतदान केन्द्रों पर 1261 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान का प्रतिशत लगभग 65 प्रतिशत रहा। महिला मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया। वहीं पुरूष मतदाताओं ने भी बढ़चढ़ कर लोग तंत्र की मजबूती के लिए भयभीत हुए बिना अपने मत का प्रयोग किया।

छिनारी मतदान केन्द्र क्रमांक 01 के पीठासीन अधिकारी महेन्द्र सिंह देहारी थे। इस मतदान दल में महेशराम मांझी, मोहन कुमार नाग और जयभान नाग की ड्यूटी थी। वहीं बागझर मतदान केन्द्र पर पीठासीन अधिकारी मोतीलाल नाग समेत मतदान कर्मी प्रवीण कुमार साहू, विजय कुमार कोर्राम और शामनाथ पत्तावी शामिल थे। इसी प्रकार दण्डवन मतदान केन्द्र में पीठासीन अधिकारी लवन कुमार बंजारे को बनाया गया था। मतदान दल कर्मी के रूप में सर्वश्री ठाकेश्वर सुधाकर, लखमाराम उसेण्डी और सुखदेव कोर्राम को मतदान संबंधी दायित्व सौंपा गया था। इन सभी 12 मतदान कर्मियों को फरसगांव पुलिस कैंप से कड़ी सुरक्षा के बीच तड़के सवेरे पैदल दण्डवन मतदान केन्द्र की ओर ले जाया जा रहा था। फरसगांव से करीब 3-4 किलोमीटर दूरी चलने के बाद ही नक्सलियों के नापाक इरादे ने निर्वाचन कार्य में व्यावधान उत्पन्न करने की कोशिश की। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के रहते कोई जन हानि नहीं हुई।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.