www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

एमएमआई ने एनएच वॉकाथान के जरिए हृदय को स्वस्थ्य बनाये रखने का दिया संदेश

5,000 रायपुर वासियों ने स्वस्थ दिल के लिए एनएच वॉकाथान में भाग लिया।

Ad 1

Positive India:Raipur:
एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल प्रदेश का विख्यात हॉस्पिटल है। विगत 13 वर्षों से एनएच वॉकाथान के माध्यम से हृदय देखभाल में वॉकिंग के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया, एनएच वॉकाथान का मुख्य उद्देश्य है विश्व हृदय दिवस में हृदय को स्वस्थ्य बनाये रखने में शारीरिक गतिविधि की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में समाज को जागरूक बढ़ाना है।

Gatiman Ad Inside News Ad

एनएच वॉकाथान का आयोजन रायपुर शहर में शहीद भगत सिंह चौक से 28 सितंबर 2024 प्रातः 6 बजे प्रारंभ किया गया। जिसमे शहर के सभी वर्ग बैंक, पी एस यू, कॉर्पोरेट्स के लोगों ने हृदय को स्वस्थ्य रखने की जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए भाग लिया। कार्यक्रम में 5000 से अधिक प्रतिभागियों ने एक लक्ष्य को साधते हुए पैदल चलने में अदुतीय सफलता प्राप्त की।

Naryana Health Ad

अस्पताल के फैसिलिटी डायरेक्टर अजीत कुमार बेलमकोण्डा एवं वरिष्ठ अस्पताल अधीक्षक डॉ अक्षय क़िलेदार ने एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल की पूरी टीम विश्व हृदय दिवस को पूरी निष्ठा के साथ सफल बनाया।
अजीत कुमार ने प्रतिभागियों से वार्ता करते हुए हृदय रोगों को रोकने के लिए नारायणा हृदयालय समूह के हृदय देखभाल के प्रति संकल्प और नियमित शारीरिक गतिविधि की महत्वपूर्ण भूमिका पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा “ मुझे यह देखकर गौरवंचित महसूस हो रहा है कि इतने सारे लोग स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए एकत्र हुए है “

कार्यक्रम में एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल के हृदय रोग विभाग एवं अन्य डॉक्टरों ने उपस्थिति दी और हृदय स्वास्थ्य की जागरुकता को बढ़ाने के लिए एक जुट हुए। डॉक्टरों में विशेषतः डॉ एस एस पाढ़ी, डॉ सुनील गौनियाल, डॉ पी के हरि, डॉ किंजल बख्शी, डॉ स्नेहिल गोस्वामी, डॉ मोहम्मद वसीम ख़ान, डॉ प्रशांत , डॉ. रघुवेन्द्र ओझा, डॉ राकेश चंद, डॉ अरुण अंडपन, डॉ धर्मेश एवं अन्य डॉक्टर जैसे डॉ. प्रदीप शर्मा-इमरजेंसी मेडिसिन एवं तरुण मिश्रा एंडोक्राइनोलॉजिस्ट ने भाग लिया। सबकी मौजूदगी ने हृदय रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में डॉक्टरों के मरीज़ों के प्रति कर्तव्य का प्रमाण दिया।

इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया के ज़रिए प्रतियोगिता करायी गई। जिसमे अनेक प्रतिभागियों से एक भाग्यशाली विजेता को चुना गया। और जीतने वाले विजेता सी आर पी एफ़ के जवान श्री कवध प्रदीप भई को वन प्लस स्मार्ट फ़ोन उपहार प्रदान किया गया।
इस कार्यक्रम का प्रारंभ फ्लैग होस्टिंग में विशेष अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह आई पी एस, ट्रैफिक AIG संजय शर्मा एवं अन्य मौजूद अतिथियों द्वारा किया गया।
और आगे सम्मान की घड़ी में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल द्वारा के पी एस स्कूल से आशुतोष त्रिपाठी, महेन्द्र स्पंज से मनोज अग्रवाल, एन टी पी सी से एस कि घोष, यू एच गोखे, विलास मोहंती, एटी ज्वेलर्स से शांति बरड़ईया, प्रवीण जैन, आईबीसी 24 से संजय शर्मा, माय एफ़एम से शाज़ी लुकोज़, टाइम्स ऑफ़ इंडिया से राकेश निगम, सायाजी होटल से उमेश उन्नी कृष्णन, रिश्ते गिफ्ट से प्रवीण जैन, जस्ट थिंक से ओम साहू, ऐश मीडिया से सतीश को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मान प्रदान किया गया।

अंततः एम एम आई नारायणा हॉस्पिटल से मार्केटिंग हेड सतनाम सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री एवं सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस का आभार व्यक्त किया और वोट ऑफ़ थैंक्स के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.