www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

ब्रेकिंग : एनटीपीसी ने वित्त वर्ष 2023 में 400 बीयू का अब तक का सर्वाधिक बिजली उत्पादन दर्ज किया

एनटीपीसी ने पिछले वर्ष की तुलना में 65 प्रतिशत से ज्यादा की मजबूत बढ़ोतरी के साथ 23.2 मिलियन मीट्रिक टन (एमएमटी) कोयला उत्पादन किया।

Ad 1

Positive India:New Delhi:
भारत के सबसे बड़े एकीकृत बिजली उत्पादक एनटीपीसी लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023 में 400 बीयू का उच्चतम बिजली उत्पादन दर्ज किया है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 10.80 प्रतिशत की बढ़ोतरी है।

Gatiman Ad Inside News Ad

एनटीपीसी ने पिछले वर्ष की तुलना में 65 प्रतिशत से ज्यादा की मजबूत बढ़ोतरी के साथ 23.2 मिलियन मीट्रिक टन (एमएमटी) कोयला उत्पादन के साथ अपनी कैप्टिव खदानों से कोयले के उत्पादन में वृद्धि के उत्तरोत्तर ट्रेंड को जारी रखा। एनटीपीसी ने अपनी कोयला खदानों से कोयला उत्पादन बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। उच्च क्षमता वाले डम्परों के उपयोग के साथ-साथ उत्खननकर्ताओं के मौजूदा बेड़े के आकार में बढ़ोतरी ने ऑपरेशनल खदानों का उत्पादन बढ़ाने में मदद की है।

Naryana Health Ad

एनटीपीसी ने देश की सेवा करने और इसके डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्यों का समर्थन करने के लिए 2032 तक आरई के माध्यम से अपनी स्थापित क्षमता को आधा करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है। वित्त वर्ष 2023 के दौरान इस कंपनी ने गैर-जीवाश्म पोर्टफोलियो में 24.24 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की।

एनटीपीसी समूह की स्थापित क्षमता अभी 71594 मेगावाट की है।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.