www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

देवेश पटेल की स्टार्टअप कंपनी वन कप इंटरफेस ने जीता YA Startup of the Year Award-2023

Young Arms Foundation successfully organises YA Startup Awards-2023.

Ad 1

Positive India:Raipur:
यंग आर्मस फाउंडेशन(Young Arms Foundation) ने छत्तीसगढ़ में पहली बार स्टार्टअप अवार्ड-2023 का आयोजन रायपुर के एक निजी होटल में 25 फरवरी को आयोजित किया गया। यह पहली बार है जब किसी प्राइवेट ऑर्गेनाइजेशन ने वो स्टार्टअप, जो बेहतरीन कार्य करते हुए छत्तीसगढ़ व भारत की इकॉनमी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं, उनकी सुध लेते हुए, उनके कार्यों को, उनके जज्बे को सलाम करते हुए स्टार्टअप अवार्ड – 2023 को सफलतापूर्वक आयोजित किया । इस स्टार्टअप अवार्ड में लगभग 100 स्टार्टअप कंपनियों ने अपने नॉमिनेशन फाइल किए। उन सभी नॉमिनेशन में से 20 नॉमिनेशन को उनकी योग्यता, उनका टर्नओवर, उनका इनोवेशन, बिजनेस का साइज और कितने समय से वे अपना स्टार्टअप चला रहे हैं, को देखते हुए प्रोफेशनल कंसलटेंट एएनएम कंसलटेंट एंड स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट ने प्रोफेशनल ढंग से सभी नॉमिनेशन की स्क्रुटनी की। तत्वपश्चात चुने हुए 20 पार्टिसिपेंट्स का प्रेजेंटेशन करवाया गया। प्रेजेंटेशन के उपरांत 7 जजेस की पैनल ने अवार्ड की घोषणा की।
इस अवार्ड समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद श्री अभिषेक सिंह जी थे।
स्टार्टअप ऑफ द ईयर – 2023 के विजेता बने वन कप इंटरफेस प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर देवेश पटेल।

Rakhi Srivastva of Viu Naturals become YA Startup of the Year-2023 in female category
स्टार्टअप ऑफ द ईयर फिमेल में व्यू नेचुरल की राखी श्रीवास्तव ने बाजी मारी

Gatiman Ad Inside News Ad

स्टार्टअप ऑफ द ईयर रनर अप रहे कोयटूर फिश की संचालिका वंदना चुरेंद्र।

Vandana Churendra of Koytur Fish awarded with Ya Startup Runner Up Award -2023.
स्टार्टअप को फलने फूलने में अहम योगदान एक ऐसे इकोसिस्टम का होता है जिसे तैयार करता है मेंटर। बिना मेंटर के कोई भी स्टार्टअप ना फल-फूल सकता है ना ही आगे बढ़ सकता है। यंगआर्मस फाउंडेशन ने एक ऐसे ही मेंटर डॉ हुलास पाठक को आईडेंटिफाई तथा नौमिनेट किया, जो इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर तथा केंद्र द्वारा संचालित रफ्तार -राबी के डायरेक्टर हैं। डॉ हुलास पाठक के सरपरस्ती में छत्तीसगढ़ तथा आसपास के राज्यो में स्टार्टअप ने जो रफ्तार पकड़ी है वह अपने आप में बेमिसाल है।
स्टार्टअप मेंटर ऑफ ईयर का अवार्ड हासिल किया डॉ हुलास पाठक ने।
Dr Hulas Pathak awarded with YA Startup Mentor of the Year-2023

द मोस्ट प्रॉमिसिगं स्टार्टअप के विनर रहे रितेश टौक जिनकी कंपनी है काश हित इनोवेशन।
सैक्टोरियल स्टार्टअप का अवार्ड मिला फसल बाजार के कुलदीप पटेल को।
स्टार्टअप ऑफ द ईयर ट्रेडिंग ऑर्गेनाइजेशन का अवार्ड जीता स्टील लाइव कम्पनी के प्रतीक अग्रवाल ने ।
यंग आर्म्स मेंबर के लिए आरक्षित या अवार्ड -2023 को बाथ जोन के संचालक निलेश शाह ने जीता।
मुख्य अतिथि श्री अभिषेक सिंह ने छत्तीसगढ़ के पहले अवार्ड शो को वितरित करते हुए प्रशंसा की छत्तीसगढ़ जैसे राज्य में इतने स्टार्टअप ,इतना आगे बढ़ कर , ना सिर्फ छत्तीसगढ़ राज्य बल्कि भारत के इकोनामी में भी अपना योगदान दे रहे हैं।
विशेष अतिथि तथा यंग आर्मस् फाउंडेशन के फाउंडर यंग अरविंद अग्रवाल ने बताया की यह प्रथम बार अवश्य हो रहा है पर इस को आगे भी जारी रखा जाएगा ताकि स्टार्टअप बेहतर ढंग से अपनी मंजिल की ओर अग्रसर हो पाए।
बता दें लेकिन 2022 में सितंबर माह में यह नाम फाउंडेशन ने स्टार्टअप कॉन्क्लेव का भी आयोजन किया था जिसमें सैकड़ों स्टार्टअप्स ने हिस्सा एक वर्कशॉप के जरिए अलग-अलग चीजों की जानकारी तथा लाभ लिया।
इस प्रोग्राम की मास्टर आफ सेरिमनी रहे प्रोग्राम कन्वीनर यंग मनीष जैन।
तथा उनका साथ दिया को-कनवीनर के रूप में यंग जतिन झारिया ने।
स्टार्टअप अवॉर्ड फंक्शन में मुख्य रूप से शिल्पा नाहर, मुक्ता अग्रवाल, अलका मिश्रा, निलेश शाह, जतिन ठक्कर, प्रणय बुलड, सागर सेठिया, सागर जैन, कौशल विश्वकर्मा, लक्ष टारगेट, आनंद यादव, अभिजीत शर्मा तथा अन्य उपस्थित थे।
या स्टार्टअप अवार्ड – 2023 को स्पॉन्सर किया था अभिनव बिल्डर ने। इसके को स्पॉन्सर थे ट्रू डायग्नोस्टिक, इस प्रोग्राम को सपोर्ट किया था जिंदल स्टील प्राइवेट लिमिटेड ने । इसके मैगजीन पार्टनर थे पॉजिटिव इंडिया तथा नॉलेज पार्टनर थे एएनएम स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट कंसलटेंट।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.