www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

कंगाल हाल पाकिस्तान में मुजाहिद्दीन को तख़्ता पलटने में देर क्यो नहीं लगेगी?

-राजकमल गोस्वामी की कलम से-

Ad 1

Positive India:Rajkamal Goswami:
पाकिस्तानी बम पर आतंकियों की बहुत पहले से नज़र है । उन्हें कंगाल हुए मुल्कों को चलाने का अनुभव भी है । तालिबान समर्थित तहरीक़े तालिबान वहाँ बड़े जनसमर्थन के साथ सक्रिय है । पेशावर सैनिक स्कूल का सामूहिक हत्याकांड उनकी वहशियाना हरकत का जीता जागता सबूत है ।

Gatiman Ad Inside News Ad

कंगाल हाल पाकिस्तान में मुजाहिद्दीन को तख़्ता पलटने में देर नहीं लगेगी । जब लोग इस्लाम के नाम पर जुटते हैं तो ईरान के जमे जमाये शाह को भी उखाड़ फेंकते हैं । बस अवाम के रैडिकलाइज़ होने भर की देर है ।

Naryana Health Ad

इस्लाम की शुरुआत में मुजाहिद्दीन के पास कोई धन दौलत नहीं थी । जंगों में हाथ आई माले ग़नीमत ही उनके राजस्व का श्रोत होता था । ईराक़ में जो भी बचे खुचे यज़ीदी थे उनका माल असबाब आईसिस वालों ने लूट लिया और लड़कियों को लौंडी बना कर नीलामी पर लगा दिया ।

पाकिस्तान में तो अभी बहुत सारे हिंदू सिख और ईसाई हैं इनके अलावा कलश जनजाति की सुंदर लड़कियाँ भी हैं जो मंडी में बहुत ऊँची क़ीमत पर बिकेंगी । लौंडी ग़ुलाम बनाकर बेचना इस्लाम में एक हलाल रोज़ी है । नाइजीरिया में लड़कियों के स्कूल के स्कूल बोको हराम वालों ने लूट लिए ।

यह सब कोई अतिशयोक्ति नहीं है । तालिबान की पिछली सरकार ने सिखों से जज़िया वसूला ही था । अभी पाकिस्तान में ईश निंदा में एक विक्षिप्त मुसलमान को ही जला डाला गया । जब जिहाद की यलग़ार होती है तो किसी की बुद्धि काम नहीं करती है । वही होता है जो भीड़ के उलेमा चाहते हैं । वे तालिबान हैं जिन पर उलेमा का नियंत्रण रहता है । दर्शकों का काम सिर्फ़ नारा ए तकबीर लगाना भर है ।

पाकिस्तान की बदहाली कोई भारत के लिए सुकून लाने वाली नहीं है । पाकिस्तानी सरकार पर फिर भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय का कुछ नियंत्रण है । इनकी जगह आने वाले दहशतगर्दों को किसी का कोई ख़ौफ़ नहीं होगा । वे तो चाहते हैं कि क़यामत जल्दी आये । हज़ारों साल से क़ब्रों में मु्र्दे जन्नत के इंतज़ार में अकड़ चुके हैं । हूरें उधर इंतज़ार में बूढ़ी हो रही हैं ।

जिसमें लाखों बरस की हूरें हों ,
ऐसी जन्नत का क्या करे कोई ॥

साभार:राजकमल गोस्वामी-(ये लेखक के अपने विचार है)

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.