www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

क्या है किस्सा मोर रायपुर का ?

Ad 1

Positive India:Raipur:
रायपुर के इस इतिहास के पिटारे को खोल आज के युवाओं के समक्ष रखना आवश्यक था इस हेतु रायपुर स्मार्ट सिटी एवं भारतीय सांस्कृतिक निधि इंटैक द्वारा आज शाम 6 बजे बूढ़ा तालाब में *किस्सा मोर रायपुर का* कार्यक्रम का अयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता भारतीय सांस्कृतिक निधि छ.ग. के संयोजक अरविंद मिश्र ने रायपुरवासियों को रायपुर के स्वर्णिम इतिहास से रूबरू कराया।

Gatiman Ad Inside News Ad

बूढ़ातालाब और स्वामी विवेकानंद जी की अध्यात्मिक यात्रा की चर्चा की गई, साथ ही राज्य के शूरवीर और पराक्रमी स्वतंत्रता सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान दिवस पर उन्हे याद कर उनकी गाथाओं को पुर्नजीवित किया गया।

Naryana Health Ad

अरविंद मिश्र ने बताया कि किस तरह शहीद वीर नारायण सिंह ने अंग्रेजों के पसीने छुटवा दिए थे, उन्हें पकड़ने के लिए अंग्रेजों की पूरी फौज ने अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। अपने राज्य के इस युवा सेनानी की गाथा सुन युवाओं में ऊर्जा का संचार निश्चित रूप से देखा गया।

रायपुर शहर के कोने-कोने से आए नागरिकों ने अपनी विशिष्ट कला का प्रर्दशन भी किया।
इस अवसर पर इतिहासकार एवं लेखक आशीष सिंह ठाकुर , भारतीय सांस्कृतिक निधि छ.ग. के संयोजक अरविंद मिश्र एवं स्मार्ट सिटी की टीम उपस्थित रही।

इस कार्यक्रम में निवास योग्य शहरों की रैंकिंग में अपने शहर की सुविधाओं के संबंध में बड़ी संख्या में नागरिकों द्वारा फीडबैक भी दिए गए।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.