www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

मैक में ’दिव्य अन्तर्दृष्टि’ पर एक विशेष अध्यात्म कार्यक्रम का आयोजन किया गया

’’डिवाईन इनसाईट- जीवन में अध्यात्म का महत्व’’

Ad 1

Positive India:Raipur:
महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज, समता कॉलोनी रायपुर में ’दिव्य अन्तर्दृष्टि’ पर एक विशेष अध्यात्म कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में विशेष ख्याति प्राप्त समाजसेवी जगद्गुरू श्री रामानुजाचार्य स्वामी वासुदेवाचार्य (अयोध्या कोसलेशसदन पीठाधीशवर) उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरूआत फूलमाला से हुई उसके पश्चात चेयरमेन राजेश अग्रवाल एंव पूर्व चेयरमेन रमेश अग्रवाल ने स्वामी का फूलमाला से स्वागत कर व आशीर्वाद लिया गया। उसके पश्चात अतिथि के रूप में उपस्थित अवधेश पाण्डेय जी ने स्वामी जी के बाल्यकाल से जुडी अनुभवों को सभी के साथ साझा किया। उन्होने बताया कि स्वामी जी बचपन से ही अध्यात्म की तरफ झुकाव रहा है। महज 25 वर्ष की उम्र में उनको जगद्गुरू रामानुजाचार्य उपाधि मिल गई थी। उन्होने अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण में समर्थन किया।

Gatiman Ad Inside News Ad

स्वामी जी सभी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन का छः वर्ष बहुमूल्य होता है, अगर इस समय का आपने अपने जीवन में सदुपयोग कर लिया तो जीवन में सफलता निश्चित ही मिलेगी। अध्यात्मिक ज्ञान अगर छात्र जीवन में मिल जाता है तो वे आत्मा का सौभाग्य ही होगा इससे जीवन के प्रति वास्तविक दृष्टिकोण को समझने में मदद मिलेगी और लक्ष्य निर्धारण में भी स्पष्टता आ जायेगी। तत्पश्चात् स्वामी जी ने मंत्रोपचार से पूरे परिवार में एक आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार किया। कार्यक्रम का आभारव्यक्त श्रीमती रूचिसचान के द्वारा किया गया।

Naryana Health Ad

यह कार्यक्रम कॉलेज के चेयरमेन राजेश अग्रवाल, पूर्व चेयरमेन रमेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक आयोजित हुआ तथा इस अवसर पर उमेश अग्रवाल एवं अग्रवाल समाज के विशिष्ट अतिथिगण एवं विभागाध्यक्ष, तथा शिक्षक व विद्यार्थी उपस्थित थे।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.