www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

आबकारी घोटाले में पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी क्यों जरूरी है?

-विशाल झा की कलम से-

Ad 1

Positive India:Vishal Jha:
मनीष सिसोदिया को जेल होगी यह तो मालूम था, लेकिन यह अवसर कल ही देखने को मिलेगा, मालूम नहीं था। अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर कई बार बयान दे चुके हैं। इस कोशिश में कि पूर्व में दिया गया बयान एक राजनीतिक ढाल बना देगा।

Gatiman Ad Inside News Ad

लेकिन केजरीवाल को समझना चाहिए कि मोदी का प्रशासन बिल्कुल अलग है। चार्जशीट पहले तैयार हो जाती है, उसके बाद गिरफ्तारी होती है। वो वक्त बीत गया जब सालों साल बिना चार्ज शीट के आरोपी को जेल में रखा जाता था। पीएफआई मामले पर मोदी प्रशासन ने जो काम किया है, लॉ एंड ऑर्डर में एक उदाहरण है।

Naryana Health Ad

आम आदमी पार्टी के तमाम कुख्यात नेताओं के बयान से तो निश्चित लग रहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हो ही जाएगी। क्योंकि एक मंत्री की गिरफ्तारी की बात है, आबकारी घोटाले पर सुबूत के लिए जांच एजेंसियों ने काफी मेहनत की है।

सबसे बड़ी बात कि दिल्ली दंगे में मनीष सिसोदिया की प्रत्यक्ष संलिप्तता को नकारा नहीं जा सकता। ताहिर हुसैन को दिल्ली दंगा में इस्तेमाल के लिए मनीष सिसोदिया ने अपना घर दिया था। जो भी हो लेकिन एक वैचारिक आतंकवादी जब किसी शालीन चेहरे के पीछे छुपा हो, तो बहुत खतरनाक होता है। इसलिए सिसोदिया की गिरफ्तारी बहुत जरूरी है।

साभार:विशाल झा-(ये लेखक के अपने विचार है)

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.