www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

रायपुर में हुआ तलाश-ए-नौबहार का आयोजन

कार्यक्रम का संयोजन लोकप्रिय कवि राजेश जैन 'राही' ने किया।

Ad 1

Positive India:Raipur:
छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के तत्वावधान में रायपुर में तलाश-ए-नौबहार कार्यक्रम का आयोजन रविवार दिनांक 27 फरवरी को बरसाना एन्क्लेव के क्लब हॉउस में किया गया। छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी द्वारा छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले से बेहतरीन युवा नातगो एवं शायरों की तलाश की जा रही है। जिसका राज्य स्तरीय आयोजन शीघ्र ही बिलासपुर में होना है। इस क्रम में रायपुर जिले के बेहतरीन शायरों के चयन हेतु रायपुर में आडिशन का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें जिले के युवा शायरों ने अपनी ग़ज़लों का एवं नज्मों का पाठ किया।
कार्यक्रम का संयोजन लोकप्रिय कवि राजेश जैन ‘राही’ ने किया। मंच संचालन शायर अनिल श्रीवास्तव द्वारा किया गया। जनाब अलीम नकवी एवं सुदेश मेहर ने निर्णायक की महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री जे. के. डागर थे। विशिष्ट अतिथि डॉ नेहा शुक्ला थी एवं अध्यक्षता श्री लक्ष्मीनारायण लाहोटी ने की। जनाब रज़ा हैदरी ने अपनी उपस्थिति से शायरों का हौसला बढ़ाया। प्रतियोगिता में इमरान अब्बास को प्रथम, इरफ़ान खान को द्वितीय और लुकेश साहू को तृतीय स्थान मिला।

Gatiman Ad Inside News Ad

कार्यक्रम में उर्दू साहित्य की विभिन्न विधाओं की रचनाओं का पाठ किया गया। ग़जल प्रेमियों ने कार्यक्रम का भरपूर लुत्फ लिया। प्रमुख रूप से डॉ सितारा खान, छवि लाल सोनी, प्रीति मिश्रा, शाश्वत पांडेय, प्रियंका उपाध्याय, आरव शुक्ला, यतीन्द्र कुमार वशिष्ठ आदि उपस्थित रहे।

Naryana Health Ad

छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के इस प्रयास की उपस्थित साहित्य प्रेमीयों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.