www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

गुरुकुल कन्या महाविद्यालय के इको क्लब द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

पोस्टर प्रतियोगिता का इको क्लब ऑनलाइन प्रेजेंटेशन कंपटीशन भौतिकी विभाग द्वारा गूगल मीट पर  

Ad 1

Positive India Raipur 5 April 2021
आज दिनांक 3/4/2021 गुरुकुल  महिला महाविद्यालय में इको क्लब  द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता तथा गणित विज्ञान परिषद के अंतर्गत भौतिकी विभाग द्वारा ऑनलाइन प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी डॉक्टर सीमा साहू के अनुसार गुरुकुल महिला महाविद्यालय ने यह प्रतियोगिता गूगल मीट पर ऑनलाइन आयोजित की गई।

जिसमें महाविद्यालय के बीकॉम, बीएसस मैथस, कंप्यूटर साइंस, बायोलॉजी, बीसीए के छात्राओं ने भाग लिया।  पोस्टर प्रतियोगिता का विषय  जलवायु परिवर्तन रखा गया था जिसमें ऑनलाइन पोस्टर बनाएं गए। हमारे पर्यावरण में जलवायु परिवर्तन की स्थिति को बताते हुए जलवायु परिवर्तन के कारण एवं संबंधित समस्याओं जेसीपी जैसे पेड़ों की कटाई, ओजोन लेयर का क्षरण , ग्रीन हाउस प्रभाव, वायु प्रदूषण ,जल प्रदूषण, जैसे गंभीर समस्याओं को अपने पोस्टर के माध्यम से अवगत कराया।

यह प्रतियोगिता अपने महाविद्यालय की छात्राओं को पर्यावरण से संबंधित समस्याओं को अवगत कराने के लिए इको क्लब के द्वारा कराया गई।
ऑनलाइन प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में छात्राओं ने विभिन्न विषयों पर प्रस्तुतीकरण तैयार किए गए इसमें कंप्यूटर लेजर सेमीकंडक्टर, न्यूक्लियर डिटेक्टर, सिंपल हार्मोनिक, मोशन हाइड्रोजन, स्पेक्ट्रम, इंटरफेस ऑफ लाइट आदि विषय सम्मिलित है प्रत्येक ग्रुप को प्रस्तुतीकरण के लिए 15 मिनट का समय दिया गया जिसमें समूह की प्रत्येक छात्रा द्वारा विषय पर जानकारी प्रस्तुत की गई ।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला महाविद्यालय के भौतिक शास्त्र के विभागाध्यक्ष एम एल वर्मा जी उपस्थित हुए उन्होंने प्रत्येक प्रस्तुतीकरण के पश्चात छात्राओं का मार्गदर्शन किया तथा उनका उत्साहवर्धन किया
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य के साथ, परिषद के सभी सदस्य तथा प्राध्यापक गण उपस्थित रहे
प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे
पोस्टर प्रतियोगिता
प्रथम – दामिनी साहू -बीएससी प्रथम वर्ष
द्वितीय- ज्योति निर्मलकर -बीकॉम प्रथम वर्ष
तृतीय- अंकिता वर्मा -बीएससी प्रथम वर्ष
 ऑनलाइन प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता
प्रथम – सिंपल हार्मोनिक ऑसिलेटर ग्रुप
द्वितीय- कंप्यूटर ग्रुप एवं इंटरफेरेंस ग्रुप
तृतीय- सेमीकंडक्टर ग्रुप
   
 
 

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.