www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

रक्षा उद्योग का ग्लोबल आउटरीच पर चिली के साथ वेबिनार सहयोगात्मक साझेदारी के लिए

Ad 1

Positive India Delhi 26 March 2021

Gatiman Ad Inside News Ad

दिनांक 25 मार्च, 2021 को भारत और चिली के बीच एक वेबिनार काआयोजन किया गया । वेबिनार का विषय “इंडियन डिफेंस इंडस्ट्री ग्लोबल आउटरीचफॉर कॉलबोरेटिव पार्टनरशिप: वेबिनार एंड एक्सपो” था। इस वेबिनार का आयोजनरक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग द्वारा सोसाइटी फ़ॉर इंडियन डिफेंसमनुफैक्चरर्स (एसआईडीएम) के माध्यम से किया गया था।
सचिव (रक्षा उत्पादन) श्री राज कुमार; चिली सरकार के रक्षामंत्रालय के प्रौद्योगिकी विकास एवं उद्योग प्रभाग के प्रमुख श्री ऑस्करबस्तोस तथा दोनों पक्षों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने वेबिनार में भागलिया। अपने उद्घाटन भाषण में श्री राज कुमार ने विभिन्न क्षेत्रों मेंभारतीय रक्षा उद्योग की मजबूत क्षमताओं और आपसी हित के क्षेत्रों मेंसह-विकास और सह-उत्पादन के लिए चिली की रक्षा कंपनियों के साथ सहयोग करनेकी इच्छा पर प्रकाश डाला । इसके अलावा सचिव (रक्षा उत्पादन) ने कहा किभारतीय रक्षा उद्योग चिली के सशस्त्र बलों की बोली के ज़रिए चलाई जाने वालीअधिग्रहण प्रक्रिया में भाग लेने का इच्छुक है।
भारतीय कंपनियों एल एंड टी, भारत फोर्ज, गोवा शिपयार्डलिमिटेड, एचएएल, महिंद्रा डिफेंस, एमकेयू, ओएफबी और टाटा एडवांस्ड सिस्टम्सने प्रमुख डिफेंस प्लेटफॉर्म्स एवं उत्पादों पर प्रस्तुतिकरण दिया। चिलीकी ओर से FAMAE/S2T, ASMAR/SISDEF और ENAER/DTS ने कंपनी प्रस्तुतिकरण दिया।
वेबिनार में 130 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। भारतीय कंपनियों की ओर से 100 से अधिक आभासी प्रदर्शनी स्टॉल लगाए गए थे।
यह वेबिनार उन वेबिनारों की श्रृंखला का हिस्सा थी जो रक्षानिर्यात को बढ़ावा देने और वर्ष 2025 तक 5 अरब

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.