www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

उपराष्‍ट्रपति ने केन्‍द्र सरकार से हैदराबाद में टीका परीक्षण एवं प्रमाणन प्रयोगशाला स्‍थापित करने के बारे में विचार करने की मांग की

Ad 1

Positive India :Delhi;Jan 21, 2021
उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आज केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बात की और हैदराबाद के जीनोम वैली में टीका परीक्षण एवं प्रमाणन प्रयोगशाला स्‍थापित करने को लेकर तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर केन्‍द्र सरकार से विचार करने की मांग की।
नायडू ने इस मुद्दे पर तेलंगाना सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री के. टी. रामाराव के अनुरोध के संदर्भ में केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से चर्चा की। केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को लिखे गए एक पत्र में श्री राव ने केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को बताया था कि हैदराबाद में प्रतिवर्ष छह बिलियन से अधिक खुराक तैयार की जाती है, जो विश्‍व स्‍तर पर टीके के उत्‍पादन का एक-तिहाई हिस्‍सा है।
डॉ. हर्षवर्धन ने उपराष्‍ट्रपति को आश्‍वासन दिया कि सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए इस अनुरोध पर विचार किया जाएगा। उन्‍होंने उपराष्‍ट्रपति को यह भी बताया कि विश्‍व भर में सात टीका परीक्षण एवं प्रमाणन प्रयोगशालाएं हैं, जिनमें से एक हिमाचल प्रदेश के कसौली में स्थित है। उन्‍होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के संयंत्र के लिए एक अंतर्राष्‍ट्रीय संस्‍था की स्‍वीकृति की जरूरत होगी।

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.