www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

कोविड 19: यूनिलीवर यूनिसेफ छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख साबुन करेंगे वितरित

कोविड -19 के खिलाफ जंग में हिंदुस्तान यूनिलीवर ने की यूनिसेफ के साथ साझेदारी।

Ad 1

Positive India:Raipur:हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने यूनिसेफ के साथ अपनी वैश्विक साझेदारी के तहत, छत्तीसगढ़ में अपनी COVID19 प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों को 1.7 लाख साबुन दान किए हैं।
कोरोना वायरस एवं अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव करने कर सबसे सस्ता एवं प्रभावशाली उपाय साबुन से हाथ धोना है। संवेदनशील वर्ग को कोविड-19 के प्रकोप से बचाने के लिए साबुन वितरित किया जाना अब और ज़्यादा ज़रूरी हो गया है।

Gatiman Ad Inside News Ad

इस अभियान के बारे में हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव मेहता ने कहा, “हम कोरोना वायरस से बचाव के लिए हैंडवॉशिंग यानि हाथ धोने को ही सर्वोच्च उपाय मानते हैं। यूनिसेफ के साथ हमारी साझेदारी ने हमें विभिन्न सरकारों द्वारा कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिए किये जा रहे उनके प्रयासों में सहयोग करने का अवसर दिया है। हमारे उत्पाद देश के कोविड हॉटस्पॉट्स में समुदायों की सुरक्षा करेंगे”.

Naryana Health Ad

भारत में यूनिसेफ की प्रतिनिधि, डॉ यास्मीन अली हक़ ने कहा, “कोविड -19 को रोकने के लिए हमें हर किसी को हाथ धोने का साधन उपलब्ध कराने होंगे और हैंडवॉशिंग की आदत बनाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित होगा। इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों, राष्ट्रिय सरकारों, निजी व सार्वजनिक क्षेत्र और सिविल सोसाइटी को मिलकर काम करना होगा। कोविड -१९ हॉटस्पॉट्स में कमज़ोर वर्ग के लोगो को व्यव्हार में परिवर्तन लेकर महामारी से सुरक्षित रहने में प्रेरणा मिले।

मार्च में एचयूएल ने कोविड -१९ महामारी से लड़ाई में भारत की मदद करने के लिए १०० करोड़ रु का योगदान दिया। अप्रैल में यूनिसेफ और एचयूएल ने मिलकर कोविड -१९ से की रोकथाम के लिए एक जनसंचार अभियान ‘#BreakTheChain #VirusKiKadiTodo’ चलाया। इस अभियान का आयोजन लोगों के व्यवहार में परिवर्तन लाने और उन्हें महामारी से सुरक्षित रहने की प्रेरणा देने के लिए किया गया। इस सिलसिले में बड़े स्तर पर जागरूकता अभियान चलाये गए। कोविड -१९ के फ्रंटलाइन कर्मियों तथा समाज के कमज़ोर वर्गों को निशुल्क सैनिटेशन व हाइजीन उत्पादन दिए गए। एचयूएल अस्पतालों व टेस्टिंग केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधाएँ मज़बूत करने तथा कोविड -१९ से लड़ाई में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.