www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

कोविड अनुरूप व्यवहार करें त्योहार के दौरान मास्क पहन कर , दो गज की दूरी रखें

Ad 1

पॉजिटिव इंडिया:रायपुर 20 अक्टूबर 2020

Gatiman Ad Inside News Ad

इस माह दशहरा, ईद ए मिलाद और अगले माह दीपावली, छठ पूजा, फिर क्रिसमस जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार आ रहे हैं। लेकिन इन त्योहारों को हम कोविड 19 संक्रमण के मद्देनजर खुशी-खुशी मनाएं, इसके लिए हम सबको सार्वजनिक स्थलोें में कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाना होगा। मास्क अच्छे तरीके से पहन कर, दो गज की दूरी और हाथ साबुन पानी से समय≤ पर धोकर ही हम कोरोना से सुरक्षित रह पाएंगे। त्योहार के दौरान भीड़ वाली जगहों मे जाने से बचना होगा। त्योहार हर साल आएंगे, स्वस्थ रहेंगे तो हर साल खुशी-खुशी त्योहार मना पाएंगे।
केरल में हाल ही में ओणम त्योहार के दौरान इन सब व्यवहारेां को सही तरीके से नही अपनाया गया जिसके परिणाम भयावह रहे। त्योहार के बाद कोरोना केसों में यहां 200 प्रतिशत तक की वृद्धि रिकार्ड की गई । केरल में सितंबर के शुरू में 2000 केस प्रतिदिन आ रहे थे जो पिछले सप्ताह 10 हजार ,11 हजार प्रतिदिन हो गए। इसी को ध्यान में रखकर विशेषज्ञ बार- बार लोगों से अपील कर रहें हैं कि केरल के प्रत्यक्ष उदाहरण से सबक लेकर, त्योहार अपने घरों में ही सुरक्षित तरीके से मनाएं और स्वस्थ रहें। ठंड और प्रदूषण बढ़ने से भी कोरोना संक्रमण में वृद्धि हो सकती है।
मास्क नही लगाने या अच्छे तरीके से नही लगाने वालों को टोकना भी हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है, क्योंकि इसका असर समाज , प्रदेश एवं देश पर पड़ रहा है।

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.