www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

माननीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्राइब्स इंडिया ई—मार्केटप्लेस का शुभारंभ किया

पूरे भारत में ट्राइब्स इंडिया​ बिक्री केन्द्रों की संख्या को बढ़ाकर 124 कर, कोलकाता और ऋषिकेश में दो नए ट्राइब्स इंडिया​ बिक्री केन्द्रों का उद्घाटन

Ad 1

Positive India, Delhi, 2 October 2020.

Gatiman Ad Inside News Ad

केन्द्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है, ”भारत का सबसे बड़ा हस्तशि​ल्प और जैविक उत्पाद बाजार, ट्राइब्स इंडिया ई मार्केटप्लेस, जनजातीय जीवन तथा आजीविका को बदलने की दिशा में एक और पथप्रदर्शक पहल है। मुझे खुशी है कि महामारी से जनजातीय लोगों के सामाजिक—आर्थिक विकास के मुख्य उददेश्य को अब नए माहौल के अनुरूप नए तरीके से क्रियान्वित किया जा रहा है।”
दिनांक दो अक्टूबर 2020 को ट्राइब्स इंडिया ई—मार्केटप्लेस (www.market.tribesindia.com) के ऑनलाइन उदघाटन के अवसर पर श्री मुंडा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के भारत को आत्मनिर्भर बनाने की परिकल्पना की दिशा में ट्राईफेड का यह एक नया कदम है।
देश भर के जनजातीय उद्यमों की उपज एवं हस्तशिल्प कलाकृतियों का प्रदर्शन करने वाली और उन्हें अपने उत्पादों को सीधे बाजार में लाने में मदद करने वाली यह पथप्रदर्शक पहल, जनजातीय, वाणिज्य के डिजिटलीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है। ट्राइब्स इंडिया ई—मार्केटप्लेस का वर्चुअल शुभारंभ जनजातीय कार्य मंत्रालय की माननीय राज्य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह, छत्तीसगढ़ के ग्रामीण उद्योग के माननीय मंत्री श्री रूद्र कुमार और जनजातीय कार्यमंत्रालय के सचिव श्री दीपक खांडेकर की ऑनलाइन उपस्थिति में किया गया। ट्राईफेड के अध्यक्ष रमेश चंद मीणा, ट्राईफेड के प्रबंध निदेशक श प्रवीर कृष्ण और मंत्रालय और ट्राईफेड के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर ऑनलाइन उपस्थित हुए।

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.