www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

सीरो सर्विलेंस के लिए आईसीएमआर की टीम ने आज लिए 727 सैंपल

Ad 1

पॉजिटिव इंडिया:रायपुर.19 सितम्बर 2020

Gatiman Ad Inside News Ad

छत्तीसगढ़ में आम लोगों और उच्च जोखिम वाले वर्गों में कोरोना संक्रमण के विरूद्ध रोग प्रतिरोधकता का पता लगाने किए जा रहे सीरो सर्विलेंस के लिए आज दूसरे दिन आईसीएमआर की टीम ने 727 सैंपल संकलित किए। टीम ने आज रायपुर जिले में 258, दुर्ग में 252 और राजनांदगांव में 217 सैंपल एकत्र किए। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ द्वारा आईसीएमआर के विशेषज्ञों से प्रदेश में सीरो सर्विलेंस कराया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट से प्रदेश में कोरोना संक्रमण से निपटने की प्रभावी रणनीति तैयार करने में मदद मिलेगी।
आईसीएमआर की टीम ने आज रायपुर जिले के अड़सेना और सांकरा में 40-40 परिवारों से सैंपल लिए। टीम ने दोनों गांवों में उच्च जोखिम समूहों के कुल 178 सैंपल संकलित किए। दुर्ग जिले के मोतीपुर, सेलूद और खर्रा में आम नागरिकों के 40-40 सैंपल तथा इन तीनों गांवों से ज्यादा जोखिम वर्ग के कुल 132 सैंपल संकलित किए गए। वहीं राजनांदगांव जिले के रांका, मुरमुंदा और मेधा गांव से आम नागरिकों के 40-40 सैंपल लेने के साथ ही इन तीनों गांवों से उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों के कुल 97 सैंपल लिए गए।
आईसीएमआर की टीम ने सीरो सर्विलेंस के पहले दिन 17 सितम्बर को रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव के अलग-अलग गांवों से कुल 692 सैंपल संकलित किए थे। इनमें दोनों वर्गों को मिलाकर रायपुर जिले के 211, दुर्ग के 244 तथा राजनांदगांव के 237 सैंपल शामिल हैं। टीम द्वारा 19 सितम्बर को मुंगेली, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा जिलों में सैंपल संकलित किए जाएंगे।

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.