www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

विद्युत मंत्रालय ने पिछले 3-4 वर्षों में बिहार में विद्युतीकरण के लिए 11,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है

विद्युत मंत्री आर के सिंह ने बिहार में एनटीपीसी की सामुदायिक पहल से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन किया

Ad 1

Positive India;Delhi: Sep 13, 2020.

Gatiman Ad Inside News Ad

केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री श्री आर के सिंह ने आज एनटीपीसी द्वारा बिहार में अपने बाढ़ (1320 मेगावाट क्षमता), नबीनगर पावर जनरेशन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, एनपीजीसीएल, नबीनगर (660 मेगावाट क्षमता) और कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड, कांटी (610 मेगावाट क्षमता) वाले संयंत्र परिसरों के आसपास विकसित की गई कई सामुदायिक सुविधाओं से जुड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया।
सिंह ने एनटीपीसी के बाढ़ स्थित संयंत्र परिसर के पास स्थित दो सामुदायिक केंद्रों-सहरी और सहनौरा का, नबीनगर में 3 किलोमीटर लंबी मेह- इंद्रपुरी बैराज सड़क का और औरंगाबाद के कांटी स्थित एनटीपीसी के बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड के बहुउद्देश्यी प्रवेश द्वार का उद्घाटन किया। इन बुनियादी ढांचों के निर्माण से स्थानीय लोगों के लिए जीवन सुविधाजनक हो जाएगा और संपर्क सुविधाएं बेहतर हो जाएंगी जिससे यात्रा के समय में भी बचत होगी।
पटना से इन जन सुविधाओं का उद्घाटन करते हुए श्री सिंह ने कहा कि विद्युत मंत्रालय ने पिछले 3-4 वर्षों में बिहार में विद्युतीकरण के लिए 11,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। जिसमें आज दिखाई दे रहीं सबस्टेशन, ट्रांसमिशन और ग्रामीण विद्युतीकरण की परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी ने राष्ट्र निर्माण के संदर्भ में किए गए हर निवेश पर अच्छा रिर्टन दिया है। श्री सिंह ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में कोयले और रेलवे माल ढुलाई की लागत में 40 प्रतिशत की वृद्धि हो जाने के बावजूद एनटीपीसी की बेहतरीन कार्यदक्षता की बदौलत ही बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी को 12 प्रतिशत तक सीमित रखा जा सका है।

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.