www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

‘एक पौधा एक गुरु के नाम’ गुरु पूर्णिमा में वृक्षारोपण

200 पौधों का वृक्षारोपण ,गुरुकुल महिला महाविद्यालय एवं ग्रीन आर्मी चंगोराभाठा जोन द्वारा किया गया।

Ad 1

पॉजिटिव इंडिया रायपुर 8 जुलाई 2020

Gatiman Ad Inside News Ad

आज गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य गुरुकुल महाविद्यालय के एनएसएस छात्राओं एवं ग्रीन आर्मी चांगोरा भाठा जोन द्वारा गुरु पूर्णिमा पर्व के उपलक्ष में 200 पौधों का वृक्षारोपण
‘एक पौधा एक गुरु के नाम’समर्पित भावना से गौशाला अमलेश्वर में किया गया।
ग्रीन आर्मी चांगोरा भाटा अध्यक्ष पुरुषोत्तम चंद्राकर ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुरु वंदनीय होते हैं ।गुरु से कर्मठता एवं इमानदारी की सीख मिलती है ,सही राह दिखाने वाला गुरु हो तो, जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा गुरु प्राप्ति के लिए एकलव्य के सामान अपार श्रद्धा और विश्वास की आवश्यकता है।
गुरुकुल महिला महाविद्यालय के एनएसएस प्रभारी रात्रि लहरी की उपस्थिति मैं छात्राओं द्वारा *गुरु ब्रह्मा गुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वराः ।गुरुः साक्षात परम ब्रम्ह तस्मै श्री गुरुवे नमः*।। श्लोक के माध्यम से वहां उपस्थित सभी गुरुजनों को गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं दी ।
इसके पश्चात नवनीत चावड़ा द्वारा पर्यावरण एवं वायुमंडल की शुद्धि के लिए हवन की महत्ता को समझाते हुए गोधान अमलेश्वर में 8:00 बजे हवन किया गया वहां उपस्थित सभी लोगों द्वारा मंत्रों का उच्चारण करते हुए अपनी सहभागिता दी, यज्ञ के पश्चात चांगोरा भाटा जोन के जोन इंचार्ज कृष्ण कुमार वर्मा द्वारा वहां उपस्थित सभी सदस्यों को मेडिटेशन कराया
उन्होंने बताया की महामारी कोविड-19 पर मेडिटेशन से हम अपने इम्यून सिस्टम को स्ट्रांग कर सकते हैं और सात चक्रों पर कैसे ध्यान केंद्रित किया जाए बताया ।
एस.पी. साहू जी द्वारा गाय के गोबर एवं गाय के मूत्र से अग्निहोत्र मंजन कीटनाशक एवं फिनाइल बनाने का प्रशिक्षण और उसके फायदे बताएं ।

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.