www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

मुख्यमंत्री बघेल रिसर्जेंट छत्तीसगढ़ के माध्यम से देश भर के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को करेंगे संबोधित

28 जून रविवार को दोपहर 12 बजे होगा मुख्यमंत्री बघेल का वर्चुअल वेबिनार।

Ad 1

Positive India:Raipur;27 June 2020:
इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की रायपुर शाखा ने आईसीएआई की पब्लिक एवं गवर्न्मेंट फ़ायनान्शल मैनज्मेंट कमिटी साथ *रिसर्जेंट छत्तीसगढ़* के नाम से 28 जून को एक वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया है। शाखा के अध्यक्ष किशोर बरडिया एवं सचिव रवि ग्वालानी ने बताया कि कार्यक्रम का मूल उद्देश्य छत्तीसगढ़ प्रदेश के साथ पूरे देश भर में औद्योगिक विकास में रफ्तार लाना है।

Gatiman Ad Inside News Ad

कार्यक्रम को आईसीएआई की पब्लिक एवं गवर्नमेंट फाइनेंसियल मैनेजमेंट कमिटी के अध्यक्ष धीरज खंडेलवाल एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष CA अतुल गुप्ता ,एवं मुखयमंत्री भूपेश बघेल जी संबोधित करेंगे।
रायपुर शाखा के इतिहास में यह पहली बार होगा जब माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी वर्चुअल मोड में देश भर के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को संबोधित करेंगे।

Naryana Health Ad

कार्यक्रम के दूसरे चरण में प्रदेश में कार्यरत IAS मनोज कुमार पिंगुआ ( प्रिंसिपल सेक्रेटरी,डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज)एवं IFS संजय शुक्ल( मैनेजिंग डायरेक्टर, छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ मर्यादित)को रायपुर शाखा ने आमंत्रित किया है; जिसमें प्रदेश की इंडस्ट्रियल पालिसी, एकल खिड़की प्रणाली, लघु वनोपज, आदि बातों पर परिचर्चा होगी।

इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य प्रदेश में औद्योगिक रफ्तार लाने के साथ यह संदेश भी देना है कि आर्थिक रफ्तार के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स प्रदेश की सरकार के साथ खड़े हैं। आज बहुत सारे देशभर के व्यापारी हमारे प्रदेश में नए उद्योग लगाना चाहते हैं जिससे प्रदेश में बड़ी मात्रा में रोजगार उत्पन्न होगा। कोरोना महामारी ने देश के हर व्यक्ति की दिनचर्या, तरक्की एवं सोच पर बहुत असर डाला है और हर उद्योगपति, आर्थिक विशेषयज्ञ, व्यापारी पूरी तरह से प्रदेश एवं देश की सरकार की तरफ निगाहें लगा कर बैठा है।

इंस्टिट्यूट के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल फरवरी में शुरू हुआ और उसके तुरंत बाद लोकडाउन लग गया। आज टेक्नोलॉजी के ज़रिए इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया राष्ट्रीय नेतृत्व CA अतुल गुप्ता के सोच पर अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के वेबिनर्स करवा रही है। दुनिया भर के विशेषज्ञों को डिजिटल कांफ्रेंस के ज़रिए सुना जा रहा है और उनके द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार CA सदस्य अपनी प्रैक्टिस में बदलाव लाते भी जा रहे हैं। उनका कहना है कि इस महामारी के बाद पूरी दुनिया में काम करने का तरीका बदल रहा है तो इस बदलते दौर में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को भी काम करने का तरीका बदलना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह भूपेश बघेल ने प्रदेश का नेतृत्व करते हुए प्रदेश को एक ऊंचाई पर पहुचाया है तो उनके अनुभव और तरीके सुनने से हम चार्टर्ड एकाउंटेंट्स भी कुछ नया सीख सकेंगे और अमल करने का प्रयास करेंगे।

रायपुर शाखा की नींव 1981 में रखी गयी थी और 40 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार होगा कि प्रदेश के मुखिया राष्ट्रीय स्तर पर देश में कार्य कर रहे 3 लाख से ज़्यादा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को संबोधित तो करेंगे ही, इसके साथ शाखा ने विशेष तौर पर छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, CAIT, उरला इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, एवं सभी व्यापारी संघ, सरकारी एवं प्राइवेट बैंक, आदि को भी कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए एक निवेदन भेजा है।

कायक्रम में पैनलिस्ट के तौर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल गुप्ता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निहार जाम्बुसरिया, सेंट्रल कौंसिल सदस्य धीरज खंडेलवाल, केमिषा सोनी, चंद्रशेखर चितले, रायपुर शाखा अध्यक्ष किशोर बरडिया, उपाध्यक्ष सुरेश बधान, सचिव रवि ग्वालानी, कोषाध्यक्ष रिद्धि जैन, स्टूडेंट्स विंग के अध्यक्ष अमिताभ दुबे, वरिष्ठ CA दीपक बत्रा,क्षेत्रीय समिति(7 राज्य) के अध्यक्ष देवेंद्र सोमानी,कोषाध्यक्ष शशिकांत चंद्राकर, विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.