www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री बघेल ने शराबियों को होम डिलीवरी का दिया तोहफा

छतीसगढ में डेलिवरी बॉय के माध्यम से मदिरा प्रदाय की व्यवस्था की हुई शुरूआत ।

Ad 1

Positive India:Raipur;4 May 2020:
कोरोना(Corona) लाकॅडाउन (Lockdown) के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने छत्तीसगढ़ के शराबियों के लिए एक शानदार तोहफा दिया है। और यह तोहफा है शराब की होम डिलीवरी!(Home Delivery of wine)

Gatiman Ad Inside News Ad

छत्तीसगढ़ की सरकार ने राज्य की मदिरा दुकानों को संचालित करने के निर्देश जारी किए हैं। इस आदेश में होम डिलीवरी की अनुमति भी शासन के द्वारा प्रदान की गई है।

Naryana Health Ad

राज्य की मदिरा दुकानें छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पाेरेशन के द्वारा संचालित है। शासन के आदेश के पालन में मदिरा दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने सोशल एवं पर्सनल डिस्टेंसिंग के पालन के दृष्टि से डेलिवरी बॉय के माध्यम से मदिरा प्रदाय की व्यवस्था की शुरूआत की गई है। यह व्यवस्था वर्तमान में भारत सरकार के आदेश के तहत ग्र्रीन जोन में शुरू हो गई है। मदिरा की बुकिंग की वेबसाइट का ऐड्रेस http://csmcl.in है। उक्त वेबसाइट के माध्यम से मदिरा की डेलिवरी की बुकिंग की जा सकती है। बुकिंग वेबसाइट http://csmcl.in में जाकर बटन को क्ल्कि कर अथवा गूगल प्ले स्टोर में CSMCL APP खोज कर उसे एन्ड्राइड मोबाइल में इंस्टॉल किया जा सकता है तथा मोबाइल के माध्यम से भी बुकिंग की जा सकती है। ग्राहक को अपना मोबाइल नम्बर, आधार कार्ड तथा पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा। पंजीयन ओ.टी.पी. के माध्यम से कन्फर्म होगा।

पंजीयन उपरांत ग्राहक को लॉगिन करने के पश्चात अपने जिले के निकट के 1 विदेशी दुकान, 1 देशी तथा एक प्रीमियम दुकान को ड्रॉप के माध्यम से लिंक करने की सुविधा प्रदान की गई है। ग्राहक की सुविधा के लिए जिले की समस्त मदिरा दुकानों को गूगल मैप पर देखने की सुविधा भी प्रदान की गई है, जिससे ग्राहक के द्वारा आसानी से अपनी निकट की दुकान का चयन कर लिंक किया जा सकता है। लिंक की गई दुकान से मदिरा डोर डिलिवरी के लिए बुक की जा सकती है। ग्राह को संबंधित मदिरा दुकान में उपलब्ध मदिरा की सूची एवं उसका मूल्य प्रदर्शित किया गया है, जिसमें से अपनी पसंद की मदिरा को अपनी आवश्यकता अनुसार क्रय कर सकता है। ग्राहक एक मदिरा दुकान से एक बार में 5000 एम.एल. तक मदिरा होम डिलिवरी के माध्यम से प्राप्त कर सकता है।

ग्राहक के द्वारा बुक की गई मदिरा सुपरवायजर के द्वार पैक किए जाने पर ग्राहक को स्वतः ओ.टी.पी. प्राप्त हो जाएगी। डेलिवरी बॉय के द्वारा ऑर्डर की गई मदिरा प्रदान किए जाने पर उन्हें मदिरा की मूल्य तथा डेलिवरी चार्ज 120 रूपए का भुगतान करना होगा। भुगतान पश्चात ग्राहक को ओ.टी.पी. डेलिवरी बॉय को डेलिवरी करने के लिए प्रदान करना होगा।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.