www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

मुख्यमंत्री योगी ने रमजान के महीने में अतिरिक्त सतर्कता बरतने का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के 10 जनपद कोरोना मुक्त घोषित।

Ad 1

Positive India:लखनऊ;23 अप्रैल:
कुछ ही दिनों में रमजान का महीना प्रारंभ होने वाला है, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि रमजान के महीने में सहरी व इफ्तारी के समय किसी भी प्रकार से भीड़ एकत्र ना होने पाए। समस्त गतिविधियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाए ।

Gatiman Ad Inside News Ad

लॉकडाउन का उल्लंघन अथवा दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। शेल्टर होम्स से घर भेजे गए लोगों तथा कोटा से प्रदेश वापस लौटे बच्चों को होम क्वारंटीन का पालन करने के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ‘1076’ के माध्यम से अवगत कराया जाए ।

Naryana Health Ad

इसके अलावा अलीगढ़, सहारनपुर तथा मुरादाबाद संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील है। इसलिए इन जिलों में टेस्टिंग लैब स्थापित की जाएँगी, साथ ही प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य विभाग अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के 10 जनपदों को कोरोना मुक्त घोषित किया है ,लेकिन प्रदेश के 53 जिलों में अब तक 1,412 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं ,जिसमें से 165 मरीज पूरी तरह उपचारित किए जा चुके हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लखनऊ, मेरठ, इटावा के बाद अब शीघ्र ही प्रयागराज एवं झांसी मेडिकल कॉलेज में भी पूल टेस्टिंग का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

संवाददाता :विनीत दूबे-एडवोकेट,इलाहाबाद हाईकोर्ट।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.