www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

10 हजार के चक्कर में 1400 बच्चों के दांतो का सत्यानाश किया डॉक्टरों ने

The biggest Dental Scam exposed in Chhattisgarh.

Ad 1

Positive India:Raipur, 2 Jan 2020:
भास्कर में छपी खबर के मुताबिक मात्र 10000 के चक्कर में डॉक्टरों ने 1400 बच्चों के दांतो का सत्यानाश कर दिया है।

Gatiman Ad Inside News Ad

डेंटल घोटाला छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा तथा अपने आप में सबसे अनोखा भी है, क्योंकि महज 3 महीने में छत्तीसगढ़ डेंटल हॉस्पिटल तथा श्री साईं सुपर स्पेशलिटी डेंटल अस्पताल ने 1400 मरीजों के दांतों में तार लगाकर एक करोड़ 40 लाख रुपए डकार लिए। हैरानी की बात है यह सब सरकार की नाक के नीचे स्टेट नोडल एजेंसी के द्वारा किया गया, जिसके सीईओ विजेंद्र कटरे रह चुके हैं। सिर्फ इन दो अस्पतालों ने 3 महीने में 14 सौ मरीजों के दांतो में तार लगाकर इतना बड़ा घोटाला किया, वहीं अगर शासकीय दंत चिकित्सालय या डेंटल मेडिकल कॉलेज की बात करें तो वहां पर सिर्फ 46 मरीजों को ही तार लगाए गए।

Naryana Health Ad

भास्कर में छपी खबर के मुताबिक स्मार्ट कार्ड का यह पूरा खेल फ्री चेकअप की आड़ में हुआ है। परिजनों को तो तब पता चला, जब उनके मोबाइल पर स्मार्ट कार्ड से पैसे कटने की खबर आई।

स्मार्ट कार्ड के सीईओ रहे विजेंद्र कटरे इस स्मार्ट कार्ड स्कैम के सबसे बड़े सूत्रधार हैं। ब्यूरोक्रेट्स तथा पॉलिटिकल नेक्सेस का सबसे बड़ा लिंक अगर कोई है, तो वह है विजेंद्र कटरे। यह अधिकारी इतने स्मार्ट हैं कि इन्होंने अपनी सर्विस रिकॉर्ड की ओरिजिनल फाइल तक गायब करवा दी है, जिसकी अभी जांच चल रही है।

पूरे देश का इकलौता डेंटल स्कैम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से महज 20 किलोमीटर दूरी पर घटित हुआ है। लगभग आधा दर्जन गांव इसकी चपेट में आए हैं। भास्कर के मुताबिक बेलर, मोहंदी, चंडी संकरी, परसुलडीह, टेकारी, खोरपा इत्यादि गांवों में फ्री मेडिकल कैंप लगाकर छत्तीसगढ़ डेंटल हॉस्पिटल तथा श्री साईं सुपर स्पेशलिटी डेंटल अस्पताल ने स्कूल के बच्चों को फांसा तथा जिनके दांत टेढ़े नहीं भी थे, उनको दांतो को तार लगा दिया और सभी के स्मार्ट कार्ड से ₹10000 – ₹10000 निकलवा लिए।
इस तरह एक करोड़ 40 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा कर लिया।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.