www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

प्रधानमंत्री मोदी ने एनआरसी तथा नागरिकता कानून पर विपक्षियों को धोया

PM Nodi clarifies the NRC and CAA

Ad 1

Positive India:New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रामलीला मैदान में विपक्षी पार्टियों को एनआरसी तथा नागरिकता कानून पर तबीयत से धोया। जो आग और जहर विपक्षी पार्टियां हिंदुस्तान में फैला रही है इसके ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों लिया।

Gatiman Ad Inside News Ad

एनआरसी अभी कैबिनेट में आया नहीं, उस पर चर्चा हुई नहीं, उसके बावजूद विपक्षी पार्टियां एनआरसी मुद्दे को ना सिर्फ गर्मा रही हैं बल्कि मुसलमानों के मन में भय पैदा करके पूरे देश में हिंसा करवा रही हैं। यह वही कांग्रेस है जिसने 1985 में आसाम समझौते के फल स्वरूप एनआरसी को लेकर आई थी। फिर 2003 में और 2009 में एक क्लॉज एनआरसी में डाला गया। इन सबके होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी एनआरसी मुद्दे पर भारतीय लोगों खासकर मुसलमानों को भटका रही है कि एनआरसी उनकी नागरिकता छीन लेगा।

Naryana Health Ad

जहां तक नागरिकता कानून का सवाल है तो इसका भी इनीशिएटिव कांग्रेस गवर्नमेंट ने लिया था। नागरिकता कानून नागरिकता देने का है ना की नागरिकता लेने का है। भारत के सभी नागरिक मुसलमानों सहित भारतीय नागरिक हैं। उन्हें इस कानून से डरने की जरूरत ही नहीं है। यह नागरिकता कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश तथा अफगानिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों को नागरिकता देगा। नागरिकता किसी से भी छीनी नही जायेगी। हां, इतना अवश्य है , पाकिस्तान बांग्लादेश तथा अफगानिस्तान के घुसपैठियों को नागरिकता नहीं दी जाएगी। उसके लिए सरकार ने एक अलग प्रक्रिया तय कर रखी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी नेताओं पर जबरदस्त कटाक्ष करते हुए यह बोला कि कैसे वे मुसलमानों को भड़का रहे हैं। मसलन कौवा कान काट के ले गया और लोग कौवे के पीछे दौड़ पड़े। यह देखने की जहमत नही उठा रहे हैं कि कौवा कान काट कर लेकर गया या नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी आज रामलीला मैदान पर लाखों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए विपक्षी नेताओं के एक-एक सवालों का जवाब अपनी एक अलग अंदाज में दिया। वे यहां 1700 अवैध कॉलोनियों को वैध घोषित करने के बाद धन्यवाद रैली में लोगों से रूबरू हो रहे थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी विशिष्ट शैली में यहां तक कह दिया कि कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी देश में दंगा भड़काने को लेकर मुक सहमति दे रही हैं। लगभग 10 दिनों से देश इंतजार कर रहा था कि प्रधानमंत्री का एनआरसी तथा नागरिकता कानून पर कोई वक्तव्य आए और आज उन्होंने एक-एक करके अपनी सरकार के स्टैंड को साफ किया। देशवासियों खासकर मुसलमानों को भरोसा दिया है कि नागरिकता कानून से किसी को भी डरने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.