www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

नागरिकता कानून के खिलाफ विपक्षियों ने सुलगाया भारत। यूपी में 15 मरे

लालू यादव के आरजेडी ने नाबालिग लड़कों को भड़का कर हिंसा के लिए मैदान में उतारा।

Ad 1

Positive India:U.P: 21 Dec:
नागरिकता कानून तथा एनआरसी के विपक्षी पार्टियां भारत को लगातार सुलगा रही है। नागरिकता कानून के विरुद्ध सिर्फ यूपी में ही अब तक 15 लोगों की जानें जा चुकी हैं। कानपुर, रामपुर, गोरखपुर, प्रयागराज में हिंसा जारी है। यूपी में आगजनी तथा हिंसा करने वालों 10000 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किया है कि हिंसा और आगजनी करने वालों से ही इसकी क्षतिपूर्ति की जाएगी। पहले जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना अदा नहीं किया तो उनकी संपत्ति को कुर्क करके पब्लिक प्रॉपर्टी की क्षति पूर्ति की जाएगी। उनके निर्देशानुसार इसका आंकलन शुरू हो चुका है। गोरखपुर पुलिस ने गोरखपुर में हिंसा भड़काने वालों की तस्वीरें जारी कर दी है।

Gatiman Ad Inside News Ad

आजम खान के रामपुर में भी हिंसा भड़क उठी है। दंगाइयों ने पुलिस पर ना सिर्फ पथराव किया है बल्कि उन्हें दौड़ाया भी। पुलिस की फायरिंग में एक शख्स मारा गया है।

Naryana Health Ad

विपक्षी पार्टियां नागरिकता बिल पर मुसलमानों को तबीयत से भड़का रही हैं। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, भीम आर्मी, तृणमूल कांग्रेस के बाद आरजेडी भी हिंसा फैलाने के लिए बिहार में कूद पड़ी है। लालू के पुत्र तेजस्वी यादव के नेतृत्व में नाबालिक लड़के हिंसा फैलाने के लिए मैदान में उतर गए हैं या यूं कहें कि आरजेडी ने हिंसा फैलाने के लिए नाबालिग लड़कों को मैदान में उतार दिया है। आरजेडी की हिंसक भीड़ ने पत्रकारों को भी नहीं बख्शा। जगह-जगह आगजनी की गई।

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद उर्फ चंद्रशेखर रावण को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कल जुम्मे वाले दिन चंद्रशेखर जामा मस्जिद में मुसलमानों को भड़काने पहुंच गए थे।

यूपी के ही कानपुर में हिंसक भीड़ ने यतीमखाना पुलिस स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। साथ ही भीड़ ने कई गाड़ियों को फूंक दिया। भीड़ के पथराव में 3 पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कानपुर पुलिस ने हिंसा भड़काने के आरोप में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई व सपा के पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर को गिरफ्तार कर लिया है ।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.