www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

शांतिनिकेतन महाविद्यालय में वार्षिक खेलों की धूम

1 मिनट गेमस , म्यूजिकल चेयर की मस्ती एवं गानों से सजा अंताक्षरी का मंच

Ad 1

Positive India, Raipur,15.12.19,
शांतिनिकेतन महाविद्यालय, चांगोराभाटा, रायपुर के वार्षिक खेल महोत्सव “आनंद-उमंग-उल्लास 2019” में आज दिनांक 14/12/2019 दिन शनिवार अंतिम दिन है जिसमें मुख्य आकर्षक गेमों में अंताक्षरी, म्यूजिकल चेयर रेस , वन मिनिट गेम का आयोजन किया गया । इन सभी गेमों को छात्र-छात्राओं ने बहुत ही उत्साह के साथ पार्टिसिपेट किया।

Gatiman Ad Inside News Ad

Naryana Health Ad


प्रतिस्पर्धाओं में छात्र छात्राओं का हौसला बढ़ाने के लिए महाविद्यालय के संचालक मुकेश गुप्ता एवं प्रभारी प्राचार्य श्री बंशीलाल सूर्गे उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मंच संचालन अनुराग खम्परिया, दीपिका तिवारी, अमिता झा द्वारा किया गया।
वार्षिक खेल महोत्सव के इस अंतिम दिन के खेलों में निबंध, वन मिनट गेम, अंताक्षरी, म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

निबंध प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को जल संरक्षण का विषय दिया गया था। निबंध में 250 शब्दों में अंग्रेजी या हिंदी माध्यम से निबंध लिखना था जिसमें छात्र-छात्राओं ने अधिक संख्या में पार्टिसिपेट किया और जल प्रदूषण, व जल संरक्षण तथा वाटर हार्वेस्टिंग से संबंधित अपने विचारों को शब्दों से व्यक्त किया। इस प्रतियोगिता में विनर चिरंजीव मारकम और रनरअप पूजा आहूजा रही।
आज के मनोरंजक खेल में वन मिनट गेम का आयोजन खोमेश्वरी द्वारा किया गया । जिसमें छात्र-छात्राओं के 10- 10 की टीम बंटकर बहुत से वन मिनट में पूरा होने वाले गेम करवाए गए जैसे थर्माकोल बॉल को टूथपिक से उठाकर बाउल में रखना, पेपर ग्लास को बलून द्वारा उठाकर टेबल पर अरेंज करना , चम्मच की सहायता से छोटे बॉल को मुंह से उठाकर ग्लास में डालना आदि।

इस सभी गेम को समस्त प्राध्यापक रागिनी पठारी अमिता झा,डॉ अलका मिश्रा,उपमा सोनवानी, मुकेश शर्मा,श्रद्धा वैष्णव , कामेश्वरी पटेल, किरण देवांगन , प्रतिभा वर्मा, लीला मई ,खोमेश्वरी साहू के देखरेख में संपन्न कराया गया। इन सभी गेमों को विद्यार्थी हर्षोत्साहित होकर खेले और बाकी विद्यार्थियों ने तालियां बजाकर व नाम पुकार कर उनका हौसला बढ़ाया। इस प्रतियोगिता में विनर निधि शर्मा और रनरअप हर्षप्रताप सिंह रहे।

अंताक्षरी प्रतियोगिता सभी छात्र-छात्राओं का प्रिय गेम है जिसमें उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में पार्टिसिपेट किया। जिनको 4-4 की टीम बनाकर कंपटीशन कराया गया अंताक्षरी गेम तीन राउंड में खेले गए क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल जिसमें पहला राउंड सिंपल अंताक्षरी का था दूसरे राउंड में चीट में दिए गए शब्द से गीत का मुखड़ा गाना था और तीसरे राउंड में म्यूजिक क्लिप को आईडेंटिफाय करके गाना था। सभी टीम ने नए व पुराने गीतों को याद किया और गानों को परफॉर्म किया इस प्रतियोगिता में विनर निधि शर्मा , हर्षिता सिंह, वैभवी सोनी, गीतांजलि कौशल और रनरअप पूजा साहू, पूनम ठाकरे, भाविका देवांगन, पूजा साहू रहे।

म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिता में छात्रों की टीम को पहले परफॉर्म कराया गया जिसमें उन्होंने चेयर के आसपास दौड़ लगाकर और आपस में चेयर लेने के लिए कॉन्पिटिशन करते हुए गेम को एंजॉय करते दिखे। ऐसे ही छात्राओं ने भी चेयर रेस का भरपूर आनंद उठाया और मस्ती व डांस करते हुए एक दूसरे को हराने की कोशिश करते दिखे। छात्रों के गेम में विनर राम कुमार और रनरअप चिरंजीव मारकाम रहे तथा छात्राओ के गेम में विनर निधि शर्मा और साक्षी ताम्रकार रही।
वार्षिक खेल महोत्सव “आनंद-उमंग-उल्लास 2019” का ही एक ऐसा मंच होता है जिसमें विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के अलावा अपने अन्य प्रतिभाओं का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का अवसर मिलता हैं । हर वर्ष विद्यार्थियों को वार्षिक खेल महोत्सव का इंतजार रहता है जिससे वे अपने कॉलेज फ्रेंड के साथ विभिन्न गेम्स में एंजॉय कर सकें । इस मस्ती और उत्साह भरे वार्षिक खेल महोत्सव “आनंद-उमंग-उल्लास 2019” का आज समापन किया गया और प्रभारी प्राचार्य तथा सभी स्टाफ के द्वारा विजेताओं को शुभकामनाये दी गई। आने वाले वर्ष में भी इसी उत्साह के साथ सभी खेलो में पार्टिसिपेट करने के लिए कहा गया।

 

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.