www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

शांतिनिकेतन महाविद्यालय में वार्षिक खेल महोत्सव में दिखा स्टूडेंट में वॉलीबॉल का जोश

Ad 1

शांतिनिकेतन महाविद्यालय, चांगोराभाटा रायपुर में चल रहे वार्षिक खेल महोत्सव “आनंद-उमंग-उल्लास 2019” में आज दिनांक 12/12/2019 को विभिन्न खेलों का आयोजन हुआ इस आयोजन में महाविद्यालय के संचालक श्री मुकेश गुप्ता एवं प्रभारी प्राचार्य बंसीलाल सूर्गे द्वारा कल दिनांक11/12/2019 में हुए । खेलों की प्रशंसा की गई और आज के सभी खेलों को और भी रोमांचक बना कर खेलने को कहा विद्यार्थियों को तथा शुभकामनाएं दी। वार्षिक खेल महोत्सव “आनंद-उमंग-उल्लास 2019” कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापिकों दीपिका तिवारी, प्रा.अनुराग खमपरिया, अमिता झा और उपमा सोनवानी द्वारा किया गया।
वार्षिक खेल महोत्सव के द्वितीय दिन के खेलों में व्यंजन, सलाद सज्जा, क्विज कंपटीशन, वॉलीबॉल, थ्री लेग रेस, स्लो साइकिल रेस, तात्कालिक भाषण और वाद विवाद का आयोजन किया गया आज के खेलों का प्रारंभ थ्री लेग रेस से हुआ जिसमें छात्राओं में प्रथम स्थान पर श्रेया पांडे व अंकिता सोनकर और द्वितीय स्थान पर वैभवी सोनी व निधि शर्मा रही इस श्रृंखला में छात्रों के कंपटीशन में प्रथम स्थान पर हर्ष प्रताप सिंह व टीकम पटेल रहे।


स्लो साइकिल रेस में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जिसे अनिरुद्ध तिवारी और अनुराग खम्परिया द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें विनिंग छात्राओं में प्रथम स्थान पर निधि शर्मा रही और छात्रों के स्लो साइकिल रेस में प्रथम स्थान पर रामकुमार तथा द्वितीय स्थान पर चंद्रकांत साहू रहे।
व्यंजन प्रतियोगिता में छात्राओं को चनादाल या बेसन के माध्यम से मीठा या नमकीन डिश बनाने कहा गया था और उन्होंने स्वादिष्ट रेसिपी बनाकर प्रस्तुत किए।


यह गेम प्राध्यापिका श्रद्धा वैष्णव, किरण देवांगन और लीलामयी यादव के देखरेख में कराया गया जिसमें प्रथम स्थान पर श्रेया पांडे और द्वितीय स्थान पर सोनाली दीवान रही । सलाद डेकोरेशन में अध्यापिका प्रतिभा वर्मा और कमलेश्वरी पटेल द्वारा छात्र-छात्राओं के बीच कंपटीशन कराया गया जिसमें उन्होंने नेचर व स्वच्छता की थीम पर सलाद डेकोरेशन कर रिप्रेजेंट किया। इसमें प्रथम स्थान पर गरिमा पटेल और द्वितीय स्थान पर हिमांशु तिवारी रहे।

Gatiman Ad Inside News Ad

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों की टीम बनाई गई । यह की यह गेम प्राध्यापक अनिरुद्ध तिवारी और अनुराग खम्परिया द्वारा आयोजित किया गया। इन टीमों के बीच सेमी फाइनल राउंड और फाइनल राउंड गेम खेलकर पूरा किया गया । इस गेम के विनर टीम रही बीएससी तृतीय वर्ष के छात्रों की जिसमें हर्षप्रताप सिंह, ओमकार नायक, सुमित साहू, सूर्यकांत साहू, ओमप्रकाश सिंहा, त्रिलोक मांझी, विनोद और मयंक प्रथम स्थान पर हैं।
 क्विज कंपटीशन के लिए सभी विद्यार्थियों में एक अलग जोश देखने मिला जिसमें उनके जनरल नालेज की परीक्षा थी उसे वे बखूबी निभाए और हर सवाल के लिए भरपूर कोशिश करते दिखे। इस कॉम्पेटिशन को प्राध्यापिका दीपिका तिवारी, अमिता झा की देखरेख में पूरा कराया गया। इस कॉम्पेटिशन के विनर टीम बीएससी द्वितीय वर्ष रहे जिसमे श्रेया पांडे, अंकिता सोनकर, टीकम पटेल, पूजा आहूजा और मयंक तिलवानी तथा रनरअप टीम बीएससी तृतीय वर्ष की रही जिसमे नीलम देवांगन, चंद्रप्रकाश निर्मलकर, रीना मानापूरे, कुणाल करमाकर और चंद्रकांत कश्यप रहे।

खेलों की श्रृंखला में कुछ सामाजिक और आर्थिक विषयों से संबंधित तात्कालिक भाषण तथा वाद-विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन आज किया गया। जिसमे विनर छात्रा भावना कर रही। इस प्रतियोगिता को प्राध्यापिका अमिता झा, दीपिका तिवारी, खोमेश्वरी साहू, उपमा सोनवानी द्वारा संपन्न कराया गया। वाद-विवाद का विषय “वर्तमान परिवेश में महिला सुरक्षा जिम्मेदार कौन? समाज या शासन” था । विद्यार्थियों द्वारा अपने विचार प्राध्यापके समक्ष रखें । जिसमें विनर छात्राओ में प्रथम स्थान पर भावना कर  और द्वितीय स्थान पर निधि शर्मा व श्रेया पाण्डे रही।
वाषिक खेल महोत्सव में ही एक ऐसा अवसर होता है जिसमें विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का मौका मिलता है और यह अवसर महाविद्यालय “आनंद-उमंग-उल्लास 2019” खेल महोत्सव द्वारा हर वर्ष दिया जाता है।

Naryana Health Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.