www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

मोदी सरकार की बड़ी जीत नागरिकता संशोधन बिल पास

Modi Govt get passed #CAB

Ad 1

Positive India:New Delhi:11 Dec:
मोदी सरकार को एक बड़ी सफलता मिली है और यह सफलता है नागरिकता संशोधन बिल #CAB को राज्यसभा से पास करवा लेना। लगभग 8 घंटे की डिबेट के बाद अंततः नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में 105 के मुकाबले 125 वोटों से पास हो गया।

Gatiman Ad Inside News Ad

विपक्ष की कवायद थी कि यह बिल #CAB राज्यसभा की सेलेक्ट कमेटी में भेज दिया जाए परंतु उनकी यह कवायद भी राज्यसभा के फ्लोर पर फेल हो गई ।अमित शाह ने एक-एक प्रश्न का, पूछे गए प्रश्न के लहजे में जवाब दिया तथा हर चीज को अपनी तरफ से क्लियर किया ताकि इस बिल को लेकर कोई भी शंका किसी के मन में ना रह जाए। अंत में उन्होंने कहा कि नेताओं की यह शंका निर्मूल है कि यह किसी के अधिकार छीनेगा। यह बिल नागरिकता देने का बिल है ना की नागरिकता वापस लेने का; तो किसी को भी बिल्कुल भी डरने की जरूरत नहीं है।
गृह मंत्री अमित शाह ने इस बिल #CAB के पास होने को ऐतिहासिक बताया; ऐतिहासिक इसलिए क्योंकि 70 साल बाद जो शरणार्थी भारत में शरण लिए हुए थे, उन्हें नागरिकता मिलेगी और वे गर्व से कह सकेंगे कि वे भारत देश के नागरिक हैं और उनकी एक पहचान है।

Naryana Health Ad

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा है कि आज का दिन मील का पत्थर है और यह दिन उन शरणार्थियों के दर्द को दूर करेगा जो 70 सालों से इस को सहते आ रहे थे। वही कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी ने आज के दिन को काला दिन बताया है।

पूर्वोत्तर के राज्यों खासकर आसान से हिंसा की घटनाओं की खबरें आ रही हैं और यह हिंसा सिर्फ और सिर्फ इसलिए है क्योंकि उन लोगों को इस बिल के बारे में बरगलाया गया है। उन्हें किसी भी तरह की क्लेरिटी बिल्कुल नहीं है। आगजनी तथा तोड़फोड़ के बाद आसान के 10 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है तथा शाम के 7:00 बजे के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है ताकि हिंसा को काबू में किया जा सके।

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.