www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

शांतिनिकेतन महाविद्यालय में मनाया गया जन्माष्टमी पर्व

Ad 1

पॉजिटिव इंडिया, रायपुर;28अगस्त 2019.
शांतिनिकेतन महाविद्यालय, चंगोराभाठा, रायपुर में भगवान श्री कृष्ण जन्म उत्सव अर्थात जन्माष्टमी का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर संचालक श्रीमती ज्योति गुप्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य श्री बंसीलाल सुर्गे ने सर्वप्रथम भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा की पूजा-अर्चना की और दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 जन्माष्टमी उत्सव में महाविद्यालय के सभी विद्यार्थी शामिल हुए इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम नृत्य गीत की प्रस्तुति वह मटकी फोड़ किया गया। रंगारंग कार्यक्रम में एकल नृत्य में श्रेया पांडे, निधि शर्मा, और सोनल दीवान द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसी श्रृंखला में एकल गीत की प्रस्तुति की गई जिसे श्रेया पांडे और प्रीति साहू द्वारा प्रस्तुत किया गया।
 कार्यक्रम के बाद कृष्ण जी का मनपसंद खेल मटकी फोड़ का आयोजन किया गया जिसमें छात्र और छात्राओं की टीम बनाई गई छात्रों की टीम में टीकम पटेल, हर्षित, नितीश चौधरी, हिमांशु तिवारी, यस सोनी, दाऊ लाल, चंद्रप्रकाश शामिल थे और छात्राओं की टीम में हर्षिता, निधि शर्मा, गीतांजलि कौशिक, श्रेया पांडे और गरिमा शामिल थे।
 इस मटकी फोड़ में मैदान पर मटकी को रख दिया जाता और छात्रों की आंखों में पट्टी बांधकर एक डंडे से फोड़ने का कार्य किया जाता था। “गोविंदा आला रे” की धुन में झूमते हुए मटकी फोड़ का खेल खेला गया जिसका सभी ने बहुत आनंद उठाया।
 सभी कार्यक्रमों के बाद विद्यार्थियों को संचालिका श्रीमती ज्योति गुप्ता जी द्वारा चॉकलेट वितरित किया गया।
 कार्यक्रम का संचालन श्रीमती दीपिका तिवारी और श्रीमती अमिता झा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त अध्यापकों अनिरुद्ध तिवारी, अनुराग खम्परिया,डाॅ.अल्का मिश्रा, उपमा सोनवानी,प्रतिभा वर्मा,किरण देवगन, खोमेस्वरी और कमलेस्वरी ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.