www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी की धूम।

Ad 1

positive India: Raipur ;26 August.

शांति निकेतन पब्लिक स्कूल ,बाजार चौक, चांगोरा भाटा में भगवान कृष्ण का जन्माष्टमी उत्सव पर्व के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर पब्लिक स्कूल के संचालक मुकेश गुप्ता , प्राचार्य बंसीलाल सुरगे द्वारा भगवान श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना कर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।
जन्माष्टमी उत्सव में नर्सरी से आठवीं क्लास के बच्चे राधा कृष्ण की वेशभूषा में उपस्थित हुए ।छोटे-छोटे नन्हे बच्चों द्वारा राधा-कृष्ण के गाने पर विभिन्न प्रस्तुतियां दी गई। जिनकी रोचकता देखते ही बनती थी। इसके साथ ही मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था, जिसमें गोविन्दा आला रे आला एवं हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की उदघोष के साथ बहुत ही उत्साहित होकर स्कूल के कन्हैया बने बच्चों ने ,अपनी अपनी टीम के साथ मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में बच्चों के साथ शिक्षकों एवं बालकों ने भी भाग लिया। कक्षा छठवीं से ऊपर की कक्षाओं में विभिन्न सजावट प्रतियोगिता पूजा थाली, बांसुरी , भगवान के बस की सजावट झूला सजावट एवं मटकी की सजावट देखने योग्य थी।
कक्षा छठवीं से 8 मी एवं 12वीं के बच्चों ने श्री कृष्ण से संबंधित गा मैया यशोदा मैं तेरा कन्हैया, राधा कैसे न जले राधा कैसे न जले, गोविंदा आला रे, बंसी बजैया तेरा कन्हैया और सत्यम शिवम सुंदरम गानों पर अपनी मनोरंजक नृत्य प्रस्तुतियां दी।

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.