www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

जम्मू-कश्मीर के सपनों को पंख लगे: मोदी

यह मेरी सरकार की जिम्मेदारी

Ad 1

Positive India:नयी दिल्ली, 15 अगस्त,
(भाषा) जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के सरकार के कदम की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार की यह जिम्मेदरी है कि जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के लोगों के सपनों को पंख लगे और उनकी सभी अकांक्षाएं एवं आशाएं पूरी हों।
प्रधानमंत्री ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि अब भारत ‘एक राष्ट्र, एक संविधान’ वाला देश है।
उन्होंने कहा,हम समस्याओं को टालते भी नहीं और पालते भी नहीं हैं। अब न टालने का समय है और न ही पालने का समय है। सरकार बनने के 70 दिनों भीतर संसद के दोनों सदनों ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने का निर्णय का अनुमोदन किया।
मोदी ने कहा,मेरा कोई निजी एजेंडा नहीं है। देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर हर सरकार ने कुछ न कुछ प्रयास किया, लेकिन इच्छा के अनुरूप परिणाम नहीं मिले हैं।
मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सपनों को पंख लगें, यह हम सबकी जिम्मेदारी है।
प्रधानमंत्री ने कहा,जो लोग अनुच्छेद 370 की वकालत कर रहे हैं उनसे देश पूछ रहा है कि अगर यह इतना महत्वपूर्ण था तो इसे आप लोगों ने स्थायी क्यों नहीं किया, अस्थायी क्यों बनाए रखा?
उन्होंने कहा,‘हम अलग तरह से सोचते हैं और हमारे लिए ‘इंडिया फर्स्ट’ है। राजनीति आती-जाती है, लेकिन देशहित में उठाए गए कदम सर्वश्रेष्ठ होते हैं।
उन्होंने कहा,नयी सरकार को 10 हफ्ते भी नहीं हुए हैं, लेकिन इस छोटे से कार्यकाल में सभी क्षेत्रों में हर प्रयास को बल दिए गए हैं, हम पूरे समर्पण के साथ सेवारत हैं।’’
मोदी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया गया और आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ने के लिए आतंकवाद विरोधी कानून में संशोधन किया गया ।

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.