www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

स्वतंत्रता दिवस पर भारत रुबरु हुआ एक मजबूत प्रधानमंत्री से

Ad 1

Positive India:Dr.Chandrakant Wagh:
हर भारतवासी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं । पहली बार हर भारतीय को लग रहा है कि सत्तर साल बाद यह देश अब मजबूत हाथो मे है । कुछ भी हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मजबूत प्रधानमंत्री व नेता की छवि बनाई है । इस का परिणाम यह हो रहा है कि कोई भी देश हमारे आंतरिक मामलात मे हस्तक्षेप करने से परहेज कर रहे है । यही कारण है चीन जैसे महाशक्ति ने भी डोकलाम मुद्दे पर पीछे हटने मे अपनी भलाई समझी । वो चीन जो अमेरिका जैसे महाशक्ति को धमकाने का काम कर रहा है, वो भी भारत के मामले मे, किसी अन्य मामले को ज्यादा तुल देने से परहेज कर रहा है । एक तरफ जहा उसने मसूद अजहर के मामले मे सुरक्षा परिषद् मे आतंकवादी को पहले बचाने की कोशिश की अंत मे अपने कदम वापस ले लिए ।

Gatiman Ad Inside News Ad

यही हाल पाकिस्तान का है। वहां अगर पहले कोई सैनिक उसके सीमा मे पहुंच जाता था तो वो शहीद ही होकर वापस लौटता था । पर अभिनंदन दो दिन मे ही सकुशल वापस आ गया । यह मोदी जी का ही दबाव था, जिसे चाहकर भी पाक नकार नही सका । वही इस देश ने सरबजीत के युद्धबंदी मे पूर्ववर्ती सरकार के रूख को भी देखा है । जहां इतना बड़ा देश असहाय के स्थिति मे खड़ा दिखा । अंत मे सरबजीत का पार्थिव शरीर ही वापस लौटा । दूसरे तरफ जाधव के मामले मे सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा मुकर्रर होने के बाद भी नरेंद्र मोदी की विदेश नीति ने पाक के जबड़े से जाधव की फांसी की सजा अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से खारिज करवा दी । यह वही पाक है जिससे हम कोई भी युद्ध अपने जमीन से लड़ने के कारण हमारा बहुत ही नुकसान होता था । पर हालात बदल गए है । अब उसके घर मे घुसकर कार्यवाही की जा रही है । जिसका खौफ वहा के सेना, शासन व आतंकवादियों के साथ साथ अब अवाम को भी लगने लगा है । इस देश से व्यापारिक संबंध खत्म होने के कारण जहां वहां के कलाकार तथा खिलाड़ी प्रभावित हो रहे है,वहीं महंगाई भी आसमान छू रही है ।

Naryana Health Ad

मोदी जी इतने मजबूत नेता बन गए है कि बलूचिस्तान पख्तून और पी ओ के लोग खुले आम अपने लिए मदद मांग रहे है । एक बात निश्चित है इस देश को आजादी के बाद पहली बार इतना मजबूत प्रधानमंत्री मिला है । यही कारण है तीन सौ सत्तर धारा को हटाने के दुष्प्रभाव मालूम होने के बाद भी इस सरकार की इच्छा शक्ति ने उसे कर दिखाया । आज पाकिस्तान अलग थलग खड़ा दिखाई दे रहा है । मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल को भी पास कराकर एक प्रगतिशील कदम की तरफ आगे अपने को बढाया है । नोटबंदी जैसे अभूतपूर्व निर्णय को भी देश ने देखा है ।

अब आतंकवादी हमले कम हो गये और काश्मीर मे भी शांति है । कुल मिलाकर देश अब पहली बार किसी मजबूत हाथों मे है । इसका सब भारतीय को नाज होना चाहिए । सभी देश वासियो को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई ।

लेखक:डा.चंद्रकांत वाघ

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.