www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

जोकोविच ने शीर्ष पर अपनी पकड़ मजबूत की, हालेप चौथे स्थान पर पहुंची

Ad 1

पॉजिटिव इंडिया:पेरिस; 15 जुलाई (एएफपी)
नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव कर सोमवार को जारी एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली जबकि महिलाओं के वर्ग में चैम्पिन बनीं सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सातवें से चौथे पायदान पर पहुंच गयी।सर्बिया के 32 साल के जोकोविच ने रविवार को पांच सेट तक लगभग पांच घंटे चले रोमांचक मुकाबले में दिग्गज रोजर फेडरर को शिकस्त देकर पांचवां विम्बलडन और 16वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।
उनके और दूसरे स्थान पर काबिज स्पेन के रफेल नडाल से बीच 4500 से अधिक अंकों को फासला है जबकि तीसरे स्थान पर काबिज स्विट्जरलैंड के 37 साल के फेडरर नडाल से 485 अंक पीछे हैं। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। विम्बलडन के अंतिम-16 से बाहर होने के बावजूद एशलिघ बार्टी शीर्ष पर बनी हुई है। नाओमी ओसाका दूसरे और कैरोलीना प्लिस्कोवा तीसरे स्थान पर है।
शनिवार को सेरेना विलियम्स को हराकर विम्बलडन चैम्नियन बनी रोमानिया की हालेप रैंकिग में चौथे स्थान पर है जबकि सेरेना एक स्थान के सुधार के साथ नौवें पायदान पर है।
पूर्व विश्व नंबर एक एंजेलिक कर्बेर को आठ स्थानों के नुकसान के साथ शीर्ष 10 से बाहर हो गयी। विम्बलडन के दूसरे दौर में लौरीन डेविस से हारने वाली जर्मनी की यह खिलाड़ी 13 स्थान पर है।

Gatiman Ad Inside News Ad
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.